Tv News

Panga Full Movie Download & Watch Online Free 720p


Panga Movie Download को बनाने का श्रेय जाता है Ashwiny Iyer Tiwari को जाता है जिन्हे Bareilly Ki Barfi की फिल्म से जाना जाता है और इन्होने अपना डेब्यू 2016 में Nil Battey Sannata मूवी से की है।  


यह मूवी रिलीज़ होते ही बड़ी-बड़ी डाउनलोडिंग वेबसाइट पर डाल दी जायेगी जैसे downloadhub9xmovies, और khatrimaza इस सभी वेबसाइट पर मूवी पब्लिश कर दी जाएगी। 


अब लेकर आ रही है एक बेहतरीन फिल्म है जिसमे बॉलीवुड Queen Kangana Ranaut देखने को मिलेंगी और उन्ही के साथ में आपको दिखेंगे पंजाब के बहुत बड़े गायक Jassi Gill. 


मूवी को लीखने का श्रेय जाता है Nikhil Mehrotra को जो की एक बेहतरीन लेखक है जो Dangal और Chhichhore जैसी बड़ी फिल्मे लिख चुके है मूवी में हमे काफी सिख देती है और 2019 की बेहतरीन फिल्मो में से एक भी होने वाली है।



Panga Star Cast 

इस फिल्म की Star Cast काफी बड़ी है और बेहतरीन कलाकार आपको फिल्म में दिखने वाले है उन्ही में से कुछ है जो आपको फिल्म में मैन किरदार दिखेंगे। 
  • Richa Chadha
  • Kangana Ranaut
  • Neena Gupta
  • Rajesh Tailang
  • Jassie Gill
  • Yudhishtir Urs
  • Deepak Agarwal

Panga Movie Official Trailer Download 


बात करे मूवी के ट्रेलर की तो मूवी का ट्रेलर काफी शानदार है और लोगो को बेहद ही पसंद आया है मूवी का ट्रेलर बाकि फिल्मो की तरह नहीं रखा गया जिसमे काफी नकली दिखावा किया जाता है काफी साधरण रखा है।  

मूवी के ट्रेलर ने लोगो के दिलो को काफी छुआ है एक ही दिन में ट्रेलर को 45M+ से भी ज्यादा बार देखा जा चूका है और ये सिर्फ पहले दिन के आंकड़े है मूवी का ट्रेलर ही इतना धमाल है तो आप अंदाजा लगा ही सकते हो की मूवी किस प्रकार की होनी वाली है। 

ट्रेलर को को इतना साधारण रखने के बावजूद भी ट्रेलर ने बेहतरीन काम किया है मूवी के ट्रेलर को एक ही दिन में करीबन 5 लाख से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके है जो की काफी कमाल की बात है मतलब ट्रेलर में कुछ तो बात है जो लोगो ने उससे इतना ज्यादा पसंद किया है।  

अभी देखना ये होगा की मूवी किस तरह का धमाल कर पाती है जिस तरह से ट्रेलर ने कमाल कर दिया है क्या इसी तरह फिल्म भी कर पाएगी। 

Panga Release Date 

Panga Movie
Panga Movie
बात करे मूवी के रिलीज़ तारीख की तो मूवी की रिलीज़ तारीख है 24 January 2020 लेकिन पंगा के लिए सबसे बड़ा खतरा है Street Dancer 3D.

एक तरफ वीमेन पावर है तो दूसरी तरफ इंडिया पाकिस्तान वाला डांस का मुकाबला है कौन किस पे ज्यादा भारी पड़ेगा देखने में काफी मजा आएगा दोनों फिल्मो का आपस में क्लैश होने वाला है दोनों ही मूवी के ट्रेलर काफी शानदार है। 


 Panga Storyline & Genres

Panga Movie

मूवी की स्टोरीलाइन काफी अच्छी है मूवी में ये दिखाया गया है आप चाहे कितनी भी मुसीबत में क्यों न हो अगर आपके साथ आपका परिवार खड़ा है और वो आपका साथ देता है तो आप किसी भी परेशानी से आसानी से लड़ सकते है।  

और फिल्म उन लोगो के लिए भी एक सबक का काम करती है जो लोग सोचते है औरते सिर्फ एक कठपुतली है बस उनकी शादी कर दो उनको घर के काम करवाओ बस उनकी जिंदगी को यही तक सिमित किया जाता है पर मूवी ऐसी सोच रखने वाले लोगो के लिए तमाचा है।  

बात करे मूवी की शैली की तो मूवी इमोशनल तो है ही साथ में रोमांटिक और सिख देने वाली भी है जो दुनिया को काफी अच्छा सन्देश देती है। 

Jassi Gill Movie

Jassi Gill, Neha Kakkar
Jassi Gill, Neha Kakkar

जस्सी गिल वैसे तो अपने पंजाबी गानो के लिए मशहूर है पर वो बीच बीच में पंजाबी इंडस्ट्री में फिल्मे भी बनाते रहे है उनकी पहली फिल्म Mr & Mrs 420 थी।  

बात करे उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म की तो उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म Happy Phirr Bhag Jayegi जिसमे Sonakshi Sinha भी थी और उनकी अब ये दूसरी फिल्म है।  

Panga उनकी कुछ प्रसिद्ध पंजाबी फिल्मे कुछ इस प्रकार है Nanak Panga, High End Yaariyaan, Happy Phirr Bhag Jayegi, Mr & Mrs 420 Returns ये उनकी कुछ प्रसिद्ध फिल्मे है। 


Panga Movie Message 

सपने देखना कभी मत छोड़े और उस सपने के लिए और उस सपने को पूरा करने लिए पूरी जी जान लगा दो चाहे सामने लाख चुनौतियां खड़ी क्यों न हो जाय।  

अपने उस सपने के लिए लड़िये कहते है न कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती और ये फिल्म बिलकुल यही सन्देश देती है कोशिश करते रहिये एक दिन आपको आपका परिणाम जरूर मिलेगा आपकी जीत जरूर होगी। 


Panga Movie Review 

हम बात करे अगर Ashwiny Iyer Tiwari और उनके पति Nitesh Tiwari जिनका बॉलीवुड में एक अलग ही नाम है दोनों पति पत्नी मिलकर स्पोर्ट्स या द्राम पे  फिल्म बनाते है और दोनों की फिल्मे इतनी जबर्दस्त रहती है की सुपरहिट होना तो तय है।  

उनके पति की फिल्म Dangal और Chhichhore से तो सभी वाकिफ है ही दोनों फिल्मे कितनी हिट गयी है और अब उनकी पत्नी लेकर आई है पंगा मूवी जो की एक स्पोर्ट्स पर आधारित है जिसका नाम कबड्डी है जिस तरह से Akshay Kumar और John Abraham देश भगति की फिल्मो के लिए मशहूर है उसी प्रकार ये दोनों पति पत्नी Sports या Drama से भरी फिल्मो को बनाने के लिए मशहूर है। 

जिस तरह से हमे दंगल फिल्म मे आखिरी में जबरदस्त क्लाइमेक्स सीन देखने को मिलता है आपको भी इस फिल्म में कुछ इसी प्रकार  का सीन देखने को मिलने वाला है।  

बचपन से ही हमे दो बातें सिखाई जाती है पहली ये की अगर हमे जिन्दा रहना है तो हमे सांस लेना बेहद ही जरुरी है और दूसरी अगर इंसानियत को को सही तरीके से चलाना है।  

तो औरतो की इज्जत करना बेहद ही जरूरी है पहली बात हम भुलाय नहीं भूलते और दूसरी बात को हम काफी पहले ही भूल चुके है। 

अक्षर औरतो को किचन तक ही सिमित कर के रखा जाता है या फिर उनकी शादी करके दूसरे घर भेज दिया जाता है कोई उससे ये नहीं पूछता की उससे अपनी जिंदगी में क्या करना है बस उसे एक कटपुतली की तरह नचाया जाता है। 

पर कुछ लोग ऐसे होते जो अपने सपनों के लिए लड़ते है और सपने देखने की पूरी हिमत रखते है और फिर सामने चाहे कोई भी हो खुद के घरवाले ही क्यों न हो और इसी प्रकार की एक एक्ट्रेस है। 

कंगना रनौत जिनको बॉलीवुड में दबाया जाता है ये फिर उनको दबाने की कोशिश की जाती है परन्तु इनकी प्रतिभा इतनी है की बड़े बड़े डायरेक्टर प्रोडूसर इनके सामने हार मन लेते है। 

इस बार वो ऐसी कहानी लाने वाली है जो उनकी असल जिंदगी से मिलती जुलती है लोगो को यह सिखाती है की अपने हक़ के लिए किस प्रकार लड़ना चाहिए और औरतो को सपने देखने चाहिए उन्हें किसी के सामने झुकने की जरुरत नहीं है। 

फिल्म कबड्डी के खेल पर केंद्रित कि गई है फिल्म एक फीमेल खिलाडी के ऊपर लिखी गयी है अक्षर हम फिल्मो मे मेल किरदारों को नेतृत्व में देखते है परन्तु इस मूवी में उसका उल्टा है। 

एक लड़की को कबड्डी खेल से जोड़ना काफी मुश्किल है लोग क्या कहेंगे क्या लड़कियों को इतनी छूट देना जरुरी है। 

फिल्म इस तरह की पुरानी सोच को उखाड़ फेकने का काम करेंगी फिल्म का सन्देश काफी साफ है अगर सपना देखोगे तो पंगा लेना बेहद ही जरुरी है लेकिन आपको तब तक अकेले लड़ने की जरुरत नहीं है 

जब तक आपका परिवार कदम कदम पर आपके साथ यह लड़ाई लड़ने में और आसान हो जाती है एक से भले दो दो से भले तीन ये कहावत बिलकुल सच है। 

फिल्म में जिस तरह कंगना रनौत, जस्सी गिल को लात मरती है वही ट्रेलर दिल जीत लेती है Ashwiny iyer tiwari को इस मूवी का विचार एक कबड्डी के खिलाडी को देखकर आया परन्तु ये मूवी किसी की जीवनी के पर नहीं है। 

इस फिल्म में कंगना रनौत, जाया निगम का किरदार करने वाली है जो की कबड्डी की विश्व विजेता है पर कोई उसको याद नहीं रखता उसके रिटायरमेंट के बाद क्यूँकि हमारे देश में तो बस क्रिकेट का ही बोल बाला है। 

32 साल की उम्र में जब उससे ये महसूस होता है की देश के प्रति उसका योगदान किसी को याद ह नहीं तो वो ये निर्णय लेती है की वो वापस से कबड्डी का हिस्सा बनेगी और फिर से एक बार देश के लिए खेलगी और फिर वो टीम का हिस्सा बनने के लिए वापस से तैयारी करना शुरू कर देती है।  

एक इंटरव्यू में जस्सी गिल और कंगना रनौत ने बताया की फिल्म की कहानी को परिवार के ऊपर केंद्रित किया जायेगा की किस तरह से उनके परिवार को किस प्रकार का त्याग देना पड़ता है किस तरह का संघर्ष करना पड़ता है ताकि वो अपना सपना पूरा कर सके। 

आपको फिल्म में Badhaai Ho की Neena Gupta और Gangs of Wasseypur वाली Richa Chadha भी देखने को मिलेंगी फिल्म में  कंगना रनौत अपने किरदार को इतनी बखूबी से कर रही है की आपको लगेगा ही नहीं की किरदार में  कंगना रनौत है। 

वाकई में तारीफ करनी होगी फिल्म के निर्माताओं की जिन्होंने फिल्म को इतनी बखूबी से बनाया है फिल्म में जाया निगम एक मध्यम वर्ग के परिवार से होती है जो की एक सीधा साध जीवन वयतीत करते है अक्षर बॉलीवुड की फिल्मे इतनी नकली होती है की उनमे सच की परछाई दूर दूर तक भी नहीं दिखती।  

बात चाहे कितनी भी कड़वी क्यों न लगे लेकिन हम सब लड़कियों की तरफ छोटी और घटिया सोच के शिकार बन चुके है एक तरफ तो हम बराबरी की बात करते है और वही आज भी फिल्मे हीरो के नाम पे बनाई जाती है और फीमेल हीरोइन को एक आद डायलाग दे देते है या फिर एक आइटम गाने में किरदार दे दते है। 



भला है जो की कंगना रनौत जैसी एक्ट्रेस इंडस्ट्री में मौजूद है और अपने दम पर पूरी फिल्म चलना का होसला रख ती है। 

आपको बतादे की कंगना रनौत ने मूवी के किरदार में ढलने के लिए 2 महीने की कबड्डी की ट्रेनिंग भी ली है ताकि वो पूरी तरह से किरदार में ढल जाए फिल्म में जस्सी गिल जो की कंगना के पति का किरदार कर रहे है उनकी एक्टिंग बहुत ही जबरदस्त लग रही। 

एक सिंगर से सीधा एक किरदार का रोल करना बेहद ही मुशिकल होता है पर जस्सी गिल ने इसे बखूबी से किया है अगर आप मूवी ध्यान से देखो तो आपको मूवी Mary Kom फिल्म की याद दिलाती है उसका भी कंसेप्ट इसी प्रकार का था। 


भारतीय कानून के तहत किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है. इस प्रकार की piracy का पूर्ण विरोध करती है. यहाँ पर दर्शायी गयी content केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए हैं.

इसका उद्देश्य कभी भी और किसी भी प्रकार से piracy और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहना प्रदान करने के लिए बिलकुल भी नहीं हैं. कृपया ऐसी websites से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें.