Tv News

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Full Movie Download 720p


"Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download"
में आप को एक बार फिर से Ayushmann Khurrana देखने को मिलने वाले है 2019 में हमे इनकी फिल्म के जलवे देखने को मिले थे और इनकी 2019 में बनाई गयी फिल्मे काफी सुपरहिट साबित हुई थी Box Office पर.


शुभ मंगल ज़्यादा सावधान फ़िल्म लोग इस मूवी को काफी ज़ायदा इंटरनेट पर खोज रहे है पर किसी को भी सही जानकारी नहीं मिल पा रही है


Movie रिलीज़ होने से पहले ही ऐसी बहुत सारी Websites है जो फिल्मो को Online Leaked कर देती है जो की बिलकुल गलत है और कानून के विपरीत में है आप में से कई लोग इन चीजों से वंजित नहीं होंगे और आप भी अनजाने में इस अपराध में शामिल हो जाते हो। 


ऐसी कुछ वेबसाइट, Movie Online Links आप सभी को प्रदान करती है जिससे आप इनकी वेबसाइट पर जाकर किसी भी फ़िल्म को आसानी से देख पाओ या फिर उसको Online Download कर सको जो की बिलकुल अवैध है। 


हमारी Website आप को बिलकुल सही जानकारी देती है और इन चीजों को ना ही करती है और ना ही आपको करने के लिए प्रोत्साहित करती है हम नहीं चाहते की आप किसी अपराध की श्रेणी में शामिल हो।



Shubh Mangal Zyada Saavdhan Download Full HD Movie Online 

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Download इस तरह के कीवर्ड को आप गूगल पर खोजोगे तो आप को कही न कही ये Movie Online देखने को मिल ही जायगी और इसके पीछे Tamilrockers, Filmywap, Downloadhub, Khatrimaza जैसी अन्य वेबसाइट का हाथ होता है। 

ये Sites काफी आसानी से Movie को Piracy कर देती है जिससे मूवी बनाने वालो का काफी नुकशान होता है और वो इन वेबसाइट पर केस करती है कई बार इन पर हाई कोर्ट द्वारा चेतावनी भी मिल चुकी है पर ये रूकती ही नहीं है और गलत तरीके से फिल्मो को Leaked करती रहती है। 


आप को बता दे आप इनकी वेबसाइट पर जाकर फिल्मो को आसानी से Online Download तो कर लेते हो परन्तु आप भी उस जुर्म में शामिल हो जाते हो साइबर सुरक्षा इस पर कड़ी नजर रखता है ताकि इन चीजों को रोका जा सके। 


इस तरह के कई सारे केस बढ़ते ही जा रहे है Shimla MirchiPanga, Street Dancer 3D और Love aaj kal 2 जैसी फिल्मे भी इनका शिकार है इससे पहले भी कई सारी फिल्मे इनका शिकार हो चुकी है और इनपे केस भी कर चुकी है पर इन्हे कोई फर्क नहीं पड़ता। 


इसलिए अब साइबर सुरक्षा ने इसकी जिम्मेदारी ली है और इन चीजों को रोकने की कोशिश कर रही है ताकि अब ये अवैध तरीके से काम और जायदा ना बढे इस फिल्म को आप को सिनेमा घर में ही जा कर देखनी चाहिए। 


अवैध साइट पर जाकर आप अपराध तो कर ही रहे हो और आपंको उस मूवी की Quality भी इतनी साफ़ नहीं मिलती है और ना ही उस मूवी की आवाज इतनी साफ़ होती है और आप एक छोटी सी चीज के लिए अनजाने में गलत चीजे कर बैठते है। 



Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Watch Official Trailer 


मूवी का Trailer काफी शानदार बनाया गया है जिस तरह से आयुष्मान खुराना की एक्टिंग हमे देखने को मिलने वाली है वो काफी ज़ायदा कमाल की है उन्हें ऐसे ही बड़ा अभिनेता नहीं कहा जाता है उनकी फिल्मे हमेशा से सबसे हटकर होती है। 

ये मूवी प्यार के ऊपर होने वाली है, और ऐसा प्यार जो की दो लड़को के बीच में होता है ना की लड़का या लड़की के बीच में Trailer इसी के ऊपर आधारित है इसमें दो लड़के आपस में एक दूसरे से बेहद प्यार करते है परन्तु समाज उनके प्यार को नहीं मानता है और समाज की आँखे खोलने के लिए ही यह फिल्म बनाई गयी है। 


ट्रेलर वाकई में बेहद शानदार है इसने एक ही दिन में 18 Million+ व्यूज प्राप्त किये जो की किसी भी फिल्म के लिए बहुत बड़ी बात होती है अगर Film का ट्रेलर ही इतना शानदार है तो आप अंदाजा लगा सकते है की फिल्म किस प्रकार की होने वाली है। 



Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Full Star Cast & Crew

1. Star Cast 

  • Maanvi Gagroo
  • Ayushmann Khurrana
  • Neena Gupta
  • Jitendra Kumar
  • Gajraj Rao
  • Pankhuri Awasthy
  • Manu Rishi Chadha
  • Sunita Rajwar
  • Neeraj Singh

2. Movie Crew 

  • Directed By:- Hitesh Kewalya 
  • Produced By:- Aanand L. Rai, Krishan Kumar, Himanshu Sharma, Bhushan Kumar 
  • Cinematography By:- Chirantan Das 
  • Music Director:- Tanishk Bagchi 

Release Date 

मूवी के रिलीज़ डेट की बात की जाय तो वैसे तो आप सभी को जानकारी हो ही गयी होगी की इस फिल्म की रिलीज़ तारीख क्या है आखिर फिल्म हम सब के चहिते अभिनेता Ayushmann Khurrana की जो है पर हमारी वेबसाइट आप को Update रख ती है इस फिल्म की रिलीज़ तारीख है 21 February 2020.

अगर हमे और भी कोई अन्य प्रकार की जानकारी प्राप्त होती है तो हम आपको Filmy Shock द्वारा वो जानकारी प्रदान कर देते है। 

Estimated Movie Budget 

मूवी के बजट की बात की जाय तो इसका Estimated बजट 30 Crore का है जो की काफी कम है परन्तु आप तो जानते ही है की आयुष्मान खुराना की फिल्मे किस प्रकार की होती है। 

हमेशा Box Ofice की हिट फिल्मो में उनकी फिल्मे जरूर शामिल होती है वो फिल्मे ही कुछ इस प्रकार की करते है पिछले साल आई उनकी फिल्म। 
  • Bala 
  • Dram Girl 
  • Article 15  
2019 की बड़ी फिल्मो में से एक में शामिल थी और तीनो ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा कमाल किया था और लोगो ने इनकी तीनो ही फिल्मो को बेहद जायदा प्यार दिया था और वो अपने इसी काम से प्रसिद्ध है वो अपने काम से लोगो का दिल जीत लेते है। 

Movie Genres 

आपको शुभ मंगल ज़्यादा सावधान में खूब सारा DramaComedy, और Romance देखने को मिलेगा रोमांस भी दो लड़को के बीच का नाकि लड़का या लड़की के बीच का आप को काफी ज़ायदा मजा आएगा इस फिल्म को देख कर और काफी सिख भी मिलेगी। 

Shubh Mangal Zyada Saavdhan Storyline

इस फिल्म में आप को आयुष्मान खुराना के साथ Jitendra Kumar उर्फ़ Jeetu Bhaiya काम करते हुए नजर आयंगे फ़िल्म की स्टोरी कुछ इस प्रकार है की आयुष्मान खुराना एक समलैंगिक वयक्ति का किरदार निभाते है जहा उन्हें जितेंदर कुमार से प्यार हो जाता है। 

दोनों ही एक दूसरे के साथ शादी करना चाहते है परन्तु उनके परिवार वाले इस चीज के लिए सहमत नहीं होते है दोनों को समाज से काफी लड़ना पड़ता है अपने प्यार के लिए जिन चीजों की गिनती समाज नहीं करता उसी के ऊपर पूरी फ़िल्म को बनाया गया है। 


ये फिल्म इसके पहले भाग का शुभ मंगल सावधान का Sequel है. आपको एक बार जरूर से इस फिल्म को देखना चाहिए इस प्रकार की फिल्मे बहुत ही कम Bollywood में बनती है वरना तो हर मूवी की कहानी एक ही तरह की होती है या फिर South Indian Movies से उठाई होती है। 



Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Video Song HD Download & Free Watch Online 


Pyaar Tenu Karda Gabru


Shubh Mangal Zyada SaavdhanMovie Review (हिंदी)

हर किसी को आयुष्मान खुर्राना की फिल्मे बेहद पसंद होती है उनकी फिल्मो की संकल्पना अलग प्रकार की होती है और ठीक इसी प्रकार से Shubh Mangal Zyada Saavdhan Movie Download Free भी उन्ही बेहतरीन फिल्मो में से आती है आयुष्मान ने इसमें जो एक्टिंग करि है वो तारीफ की हक़दार है। 

हम आपको ये सुझाव देंगे की आपको भी ये फिल्म को देखने जाना चाहिए बचपन से ही हमे सिखाया जाता है की प्यार दुश्मन दोस्ती बड़े ही टेढ़े शब्द है किसी की पूरी जिंदगी निकल जाती है प्यार को दोस्ती में बदलने के लिए तो किसी की जिंदगी में दोस्ती दुश्मनी में बदल जाती है। 


कुछ ऐसे भी लोग होते है जिनकी जिन्दगी में प्यार एक परेशानी की घंटी लेकर आता है अब बात असल जिंदगी की करे तो जब प्यार की बात आती है तो दिमाग में लड़का या लड़की की तस्वीर आती है। 


प्यार में कुछ नियम कायदे होते है जिनका पालन करना जरुरी है नहीं तो लोग आपको समाज से अलग कर देते है हमे अपनी छोटी सोच वाले चश्मे को फैक देना चाहिए जमाना बदल जायगा और आप अपने नियम और कायदो की हत्कडी में कैद हो कर रह जायँगे। 


2017 में इसका पहला भाग आया था जिसमे सेक्स से सम्बंधित समस्या को सबके सामने लाया गया था जिस शब्द को सुनते ही हम उस जगह से हट जाते है उसी से जुडी कहानी को सबके सामने लाया गया था जिसका नाम था Shubh Mangal Savdhan.


2020 में अब ज़ायदा सावधानी से नया किरदार हमारे सामने रखा गया है जिसमे प्यार से जुड़े कुछ शर्तो को तोडा गया है एक बड़े झूठ से पर्दा उठाया गया है जो सिर्फ लड़को को लड़कियों से प्यार करने की इजाजद देता है और जो इनके नियमो के खिलाफ जाता है उन्हें बड़ी ही नफरत की नजरो से देखा जाता है। 


इसमें Homophobia के विषय को रखा गया है जिसमे दो समान लिंगके लोगो को एक दूसरे से प्यार हो जाता है परन्तु बाकि लोग उनके प्यार से ऐसे दूर भागते है जैसे की उन्हें कोई बड़ी बीमारी हो गयी हो और इसी के ऊपर फिल्म को बनाया गया है। 


जिस प्रकर से Movie Trailer में दोनों किरदार आपका दिल जीत लेते है उसी प्रकार से जब आप पूरी फिल्म को देखंगे तो आप बेहद खुश हो जायँगे इसमें आपको काफी सारि कॉमेडी देखने को मिलने वाली है जिसमे बेहद मजेदार Dialouge भी है। 



Conclusion

इस का यही निष्कर्ष निकल कर आता है की अब वो ज़माना गया जब ये सब भेद भाव होता था छोटी जाती बड़ी जाती कोई किसी समलैंगिक व्यक्ति से प्यार नहीं कर सकता वो जमाना गया अब हम सब को अपनी सोच को बदलना होगा। 

हमे अपने बच्चो को और आने वाली पीढ़ी को भी यही समझाना होगा की कभी भी भेद भाव मत करो अपनी इन जंजीरो को तोड़ो और बहार निकलो इन जंजीरो से इस का बहुत लोग शिकार हुए है पर अब नहीं अब इन सब से निकल कर बहार आना है। 


हम सब पढ़े लिखे है हमे तो इस चीज के जयादा समझ होनी चाहिए और दुसरो को भी समझना चाहिए यह फिल्म भी यही सन्देश सबको देना चाहती है। 



भारतीय कानून के तहत किसी Original Content की Piracy करना एक दण्डनीय अपराध है. यहाँ पर दर्शायी गयी content केवल आपको गैर-कानूनी गतिविधियों के विषय में जरुरी जानकारी प्रदान करने के लिए हैं.

इसका उद्देश्य कभी भी और किसी भी प्रकार से piracy और अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहना प्रदान करने के लिए बिलकुल भी नहीं हैं. कृपया ऐसी websites से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने का सही रास्ता चुनें.