Tv News

Alaya Furniturewalla Biography | Boyfriend | Age | Family | Wiki

Alaya Furniturewalla Biography in Hindi
Alaya Furniturewalla Biography in Hindi 

आपको पता ही है बॉलीवुड इंडस्ट्री Nepotism से भरी पड़ी है ऐसे बहुत ही कम अभिनेता या अभिनेत्री है जिन्होंने खुद के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपना वजूद बनाया हो या फिर तो कोई किसी अभिनेता का बेटा या बेटी होता है या उसका कोई रिस्तेदार। 


ऐसे में दूसरे आम लोगो को बहुत कम मौका मिल पता है अपनी प्रतिभा को दिखाने और उनके लिए प्रत्योगिता और ज्यादा मुश्किल हो जाती है ऐसी इंडस्ट्री में कदम रखना जो Nepotism से भरी पड़ी है वहा अपनी अलग से पहचान बनाना बड़ा मुश्किल कार्य है। 


ऐसी ही एक अभिनेत्री है Alaya Furniturewalla जो हमे सैफ अली खान की फिल्म Jawaani Jaaneman में देखने को मिली थी शायद उससे पहले उन्हें कोई नहीं जानता था आपको बता दे अलाया भी एक फ़िल्मी सितारे की बेटी है परन्तु उन्होंने खुद के दम पर अपनी पहचान बनाई।



Alaya Furniturewalla Early Life  


Alaya Furniturewalla अभिनेत्री Pooja Bedi की बेटी है और उनके दादा का नाम Kabir Bedi है पूजा बेदी की शादी 1994 में हुई थी परन्तु कुछ कारण वश उनका तलाक हो गया इनका तलाक 2003 में हुआ था Alaia का जन्म 28 November 1997 को हुआ था। 

इन्होने अपनी स्कूल की पढ़ाई Jamnabai Narsee International School से की है और कॉलेज इन्होने New York University से करि परन्तु बीच में ही इन्होने कॉलेज छोड़ दिया जिसके बाद इन्होने New York Film Academy से अपनी एक साल की पढ़ाई पूरी करी।  



Alaya Furniturewalla Career 

अलाया के परिवार में सभी बॉलीवुड से नाता रखते है बॉलीवुड में उनके परिवार ने काफी काम किया है परन्तु अलाया कभी भी एक अभिनेत्री नहीं बनाना चाहती थी वो Director बनाना चाहती थी इसलिए उन्होंने New York University से Directing की क्लास भी ली.

वहा पर अभिनेताओं को किस तरह से डायरेक्ट किया जाता है उस चीज के बारे में पढ़ाया जाता था और उनको उस काम में बड़ा मन लगता था परन्तु उन्होंने मन बनाया की वो अभिनय करेंगी और उन्होंने ये बात अपनी माँ को बोली की वो एक्टिंग करना चाहती है। 


परन्तु उनकी माँ ने सोचा वो मजाक कर रही है और फिर अलाया की बात को टाल दिया परन्तु अलाया ने सोच लिया था की उनको एक्टिंग ही करनी है जिसके बाद उन्होंने यह ठान लिया की एक अभिनेत्री बनने के लिए मुझे खुद कुछ करना पड़ेगा। 


उन्होंने उस कॉलेज को बीच में ही छोड़ दिया और New York Film Academy से ढाई साल का कोर्स किया मुम्बई आकर उन्होंने दो साल और एक्टिंग क्लास भी ली वो काफी तरह के डांस भी कर लेती है बेशक वो एक फ़िल्मी परिवार से आती है परन्तु उनकी सोच बाकियो से बिलकुल अलग है। 



Alaya Furniturewalla खुद के दम पर बनी अभिनेत्री 

अगर आप इनका इंटरव्यू देखोगे तो आपको पता चला जाएगा की अलाया क्यों दूसरे अभिनता ये अभिनेत्रियों से अलग है उनकी सोच दुसरो से काफी हट कर है उन्होंने खुद के दम पर अपना नाम बनाया जिसकी वजह से उन्हें अपनी पहली बड़ी फिल्म सैफ अली खान के साथ मिली। 

उन्होंने कहा था की हमारी कठनाइयों में भी कठनाई नहीं है जितना एक आम आदमी की कठनाई होती है हम उतनी कठनाईयो का सामना नहीं करते जितना एक आम आदमी करता है यही जहाँ हमारा 10 वा ऑडिशन होता है वही एक आम आदमी का 100 वा ऑडिशन होता है। 


अगर हमे किसी ऑडिशन में अस्वीकार यानिकि Reject भी कर दिया जाय तो हमारे पास फिर भी एक बड़ा परिवार है दोस्त है घर है ओर बहुत से लोग है हमारा साथ देने के लिए परन्तु जहाँ एक आम आदमी Reject हो जाय जो एक छोटे से शहर से आया होता है उसके पास कोई नहीं होता वो खुद अपनी लड़ाई लड़ता है। 


किसी के परिवार की स्थिति इतनी अच्छी होती और किसी के पास पैसो को समस्या होती है उनका संघर्ष असली है और मुश्किलों से भरा भी एक मामूली व्यक्ति का संघर्ष काफी कठनाईयो से भरा होता है। 



Alaya Ne दिया था Jawaani Jaaneman फिल्म के लिए ऑडिशन 

Jawaani Jaaneman Movie के लिए Alaya Furniturewalla ने ऑडिशन दिया था उनके पास किसी ने ये आकर नहीं कहा की हमारे पास आपके लिए एक फिल्म है जिसमे आपके लिए एक किरदार है उन्होंने उसके लिए पहले ऑडिशन दिया तब जाकर उन्हें ये फिल्म मिली। 

इससे पहले भी वो कई ऑडिशन दे चुकी है वो पहले विज्ञापनों में भी काम कर चुकी है काफी बार Magzine के पनो में भी उनके बारे में लिखा गया है बहुत बार निराशा भी हाथ लगी है परन्तु कभी हार नहीं मानी।  



Alaya Furniturewalla का असल नाम Alia है?

अगर आपको यह नहीं पता की अलाया का असली नाम क्या है तो हम आपको बता दे की उनका असली नाम Alaya है उनका असल नाम अलाया है तो उन्होंने क्यों अपना नाम बदल कर Alaya Furniturewalla रख दिया शायद आप में से यह बात कोई भी नहीं जानता है। 

यह Alia Bhatt की Fan है उनका नाम बदलने के पीछे का कारण भी आलिआ भट्ट ही है असल में उन्होंने यह बात कही थी की जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक Alia है और जिनकी वो बहुत बड़ी Fan है तो एक नाम वाली दो अभिनेत्री को होना जरुरी तो नहीं। 


यही एक कारण था जिसकी वजह से इन्हे अपना नाम बदलना पड़ा नहीं तो इन दोनों के बीच में उनके चाहने वाले और लोग Confuse हो जाते इनकी सोच की दात देनी पड़ेगी ये बाकि अभ्नेत्रियों की तरह नहीं है ये आने वाली बड़ी कलाकारों में से एक होने वाली है। 



Family Of Alaya Furniturewalla

Father:- Farhan Furniturewalla

Mother:- Pooja Bedi 


Brother:- Omar Furniturewalla


Grand Father:- Kabir Bedi 



Physical Appearance

Height:- 5'4 inches 

Height In Cm:- 163 cm 


Weight:- 54  Kg 


Hair Colour:- Black 


Eye Colour:- Black 



और भी Biography पढ़े