Best Suspense Thriller Hindi Dubbed Movies of All Time

Best Suspense Thriller Hindi Dubbed Movies
Best Suspense Thriller Hindi Dubbed Movies 

कुछ फिल्मे ऐसी होती है जो हमारे दिमाग के साथ खेलती है, फिल्म की शुरुआत से लेकर आखिरी तक आप समझ नहीं पाते की आखिर फिल्म में हो क्या रहा है. आपका दिमाग सवालों से भर जाता है और आपको जासूस वाली अनुभूति होने लगती है। 



हमे ऐसी फिल्मे ज्यादा पसंद आती है जो हमारे दिमाग के साथ खेलती है और हमारा दिमाग घुमा देती है और सस्पेंस से भरी हुई हो. हम आपको कुछ फिल्मो के बारे में जानकारी देंगे जो पूरी तरह से आपके दिमाग को घुमा देंगी और आपके दिमाग का टेस्ट लेंगी. अगर आपको सस्पेंस और थ्रिलर फिल्मे पसंद है तो आपको ये फिल्मे जरूर देखनी चाहिए।

1. Ugly 

2013 में आई ये फिल्म एक बच्ची के किडनैपिंग के ऊपर आधारित है इस फिल्म के सभी किरदार अपना पूरा दिमाग पूरी शक्ति लगाकर किडनैप हुई बच्ची को ढूंढ़ने में लग जाता है, परन्तु कुछ लोग ऐसे होते है जो इसका गलत इस्तेमाल करके पैसे कमाने का गलत तरीका ढूंढ़ते है। 

इस फिल्म की ख़ास बात ये है की इसके सभी किरदार आपस में मुकाबला करते है की कौन किडनैप हुई बच्ची को पहले ढूंढेगा. यह फिल्म काफी शानदार है और थ्रिलर से भरी हुई है. आपको एक बार इस फिल्म को जरूर देखना चाहिए। 

2. Kaun 

1999 की इस फिल्म की कहानी एक लड़की के ऊपर घूमती है जो एक घर में बंद हो जाती है, इसकी कहानी में मोड़ तब आता है जब एक अनजान व्यक्ति घर की घंटी बजाकर घर में घुसने की कोशिश करता है, वही टीवी पे खबर चला रही होती है की एक खूनी जेल से फरार हो चूका है जिसको लोगो की जान लेने में मजा आता है। 

इस कहानी में जो बच्ची घर में बंद हो जाती है उसको मरे हुए लोग दिखाई देते है अब यह लड़की मारेगी या बचेगी इसकी पूरी कहानी जानने के लिए आपको फिल्म को पूरा देखना पड़ेगा. इस फिल्म को सिर्फ एक कमरे में शॉट किया गया है और इसकी कहानी आपको भौचक्का करने के लिए काफी है। 

3. No Smoking   

इस फिल्म की कहनी एक ऐसे व्यक्ति के ऊपर है जिसको सिगरेट पिने की लत है, अपनी इस बुरी आदत से मुक्ति पाने के लिए यह व्यक्ति एक ऐसी जगह पे जाता है जहा पे बुरी आदतों को छुड़ाने की गारंटी दे जाती है। 
इसकी कहानी में मोड़ तब आता है जब उस प्रयोगशाला की सच्चाई बहार आने लगती है वहा पर लोगो पे जादू टोना और उन्हें जेल में डाला जाता है बिलकुल एक कैदी की तरह.

इसकी कहानी काफी थ्रिलर और सस्पेंस से भरी हुई है यह लोग मात्र एक रूपए फीस लेते है परन्तु क्या ये लोग सच में लोगो का इलाज करते है या फिर उन पर कोई प्रयोग करते है, इसको जानने के लिए आपको इसकी पूरी कहानी को देखना पड़ेगा। 

4. Manorama Six Feet Under 

यह एक फिल्म के राइटर की कहानी है यह राइटर मनोरमा नामक किताब का लेखक होता है जो अपनी एक मामूली जंदगी जी रहा होता है, कहानी दिलचस्प मोड़ तब लेती है जब इस राइटर की जिंदगी में एक मनोरमा नाम की लड़की आजाती है और अपने पति के ऊपर नजर रखने वाले को बीस हजार रूपए देती है। 

बता दे की यह औरत यह साबित करना चाहती थी की इसके पति का दूसरी औरत के साथ चक्कर चल रहा है कहानी तब और ज्यादा सस्पेंस से भर जाती है जब मनोरमा की मौत हो जाती है और उसके पति के ऊपर दो खून का इल्जाम लग जाता है। 

इसकी कहानी काफी ज्यादा थ्रिलर से भरी हुई है एक आम राइटर कैसे दो खून कर सकता है. आप इसकी कहानी को पूरा देखिये और खुद ही जान जाइये कैसे मनोरमा का पति खून करता है। 


5. Paanch 

यह फिल्म अनुराग कश्यप की बेहतरीन फिल्मो में से एक में आती है इस फिल्म की कहानी 4 दोस्तों के ऊपर आधारित है जो जवानी और ड्रग्स के नशे में असल दुनिया को भूल चुके है यह चारों दोस्त म्यूजिक बैंड चलाते है परन्तु असल में ये ड्रग्स के लिए ही दुनिया में जी रहे है। 

एक समय में इनके पास पैसे खत्म हो जाते है तो पैसों का इंतजाम करने के लिए ये अपने दोस्त का किडनैप कर लेते है और उसके घर वालों से पैसे मांगते है। 

एक छोटी सी गलती की वजह से किडनैप किया हुआ इनका दोस्त मर जाता है बता दे की इस फिल्म पर प्रतिबंद लगा हुआ है परन्तु आप इसको इंटरनेट के जरिये देख सकते है। 

यह फिल्मे ऐसी है जो आपके दिमाग को घुमा देंगी और आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी, आप इन फिल्मो को आसानी से यूट्यूब या फिर अन्य मूवी प्लेटफॉर्म पर आसानी से बिना किसी शुल्क के देख सकते है। 


यह भी पढ़े