Tv News

गलवान घाटी में हुई घटना के ऊपर अजय देवगन बनाने वाले है फिल्म, वीरगति को प्राप्त हुए 20 भारतीय जवानों की बहादुरी के ऊपर आधारित होगी फिल्म

The film will be based on the bravery of 20 Indian soldiers who received Veergati, the film is about to be made by Ajay Devgan over the incident in Galvan Valley.
गलवान घाटी में हुई घटना के ऊपर अजय देवगन बनाने वाले है फिल्म, वीरगति को प्राप्त हुए 20 भारतीय जवानों की बहादुरी के ऊपर आधारित होगी फिल्म

इस वक़्त पूरी दुनिया चीन से परेशांन है पहले वो कोरोना वायरस जैसी माहमारी को लाया और अब भारत के साथ लद्दाख में जमीन को लेकर विवाद कर रहा है। हाल ही में भारत और चीन के सैनिको का गलवान घाटी मे टकराव हुआ था जिसमे चीन के कई सैनिक मारे गए, परन्तु उसने उनकी संख्या नहीं बताई, वही इस टकराव में भारत के 20 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। खबर निकल कर आ रही है हमारे सैनिको की बहादुरी और उनको श्रद्धांजलि देने के लिए बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन गलवान घाटी के ऊपर फिल्म बनाने वाले है।



कुछ महीनों से भारत-चीन बॉर्डर पर तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है और बताया जा रहा है की ये तनाव काफी लम्बे समय तक चल सकता है। चीन के सैनिको ने गलवान घाटी में कायरो की तरह भारत के सैनिको पर पीठ पीछे से हमला किया जिसका भारत के सैनिको ने करारा जवाब दिया और चीन के सैनिको को उसकी औकात दिखा दी।

फिल्म ट्रेड एनेलिस्ट तरन अदार्श ने ट्वीटर के जरिये जानकारी देते हुए बताया की अजय देवगन गलवान घाटी में हुई घटना के ऊपर फिल्म बनाने वाले है इस के जरिये वो हमारे 20 जवानो को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। 


ट्वीट को शेयर करत हुए तरन आदर्श ने लिखा "अजय देवगन गलवान घाटी में हुए संघर्ष के ऊपर फिल्म बनाने वाले है, फिल्म का टाइटल अभी नहीं तय हुआ है। फिल्म में 20 भारतीय सेना के जवानों के बलिदान की कहानी बताई जाएगी,  जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था।"

बता दे की अजय देवगन की इससे पहले एक और फिल्म जो 1972 में हुए भारत-पाक्सितान के ऊपर आधारित है वो अगस्त के महीने में रिलीज़ होने जा रही है। फिल्म का नाम Bhuj: The Pride Of India है जिसका लोगो को काफी बेसब्री से इंतजार है, इस फिल्म को Disney+Hotstar पर रिलीज़ किया जाएगा। 

Post a Comment

0 Comments