Lootcase Movie Review In Hindi: कहानी, कलाकार और कॉमेडी बनाती है फ़िल्म को मज़ेदार

Lootcase Movie Review In Hindi
Lootcase Movie Review 



निदेशक: राजेश कृष्णन 

सितारे: 
कुणाल खेमू, रसिका दुग्गल, गजराज राव, विजय राज़, बाला राठौर, रणवीर शोरे, आकाश दाभाड़े   

मंच: डिज्नी प्लस हॉटस्टार 

रनिंग टाइम: 2h 11m 

रेटिंग: ★★★★☆



लूटकेस फ़िल्म को 2019 में ही रिलीज़ कर दिया जाना था। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते इस की डेट आगे कर दी गई। जिस की वजह से पुरे देश में लॉकडाउन लग गया था और सभी सिनेमा घर भी बंद कर दिए गए थे ऐसे समय में सभी फिल्मे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हो रही है। 31 July 2020 को इस मूवी को डिज्नीप्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ कर दिया गया है। तो चलिए जानते है की कैसी है लूटकेस फ़िल्म.

फ़िल्म की कहानी

फ़िल्म की कहानी मिडल क्लॉस फैमिली नंदन कुमार (कुनाल खेमू ) के आस पास घूमती है। जो न्यूज़पेपर प्रिंटिंग प्रेस में काम करता है। देर रात काम से घर की और जाते वक़्त उसे रास्ते में एक लाल कलर का बड़ा सूटकेस दिखता है। 


जब वह सूटकेस को खोलता है तो उस में ढ़ेर सारे पैसे होते है और पैसों के साथ-साथ एक फाइल भी होती है। वो जैसे-तैसे उसे लेकर घर पहुँचता है और अपनी बोरिंग ज़िंदगी को बदलने के लिए सपने देखने लगता है। जिसका ये सूटकेस खोया होता है वो भी इसकी तलाश में निकल जाता है। पुलिस, गुंडे और नेता भी मिलकर इस सूटकेस को ढूढ़ने लगते है, और इन सब के बिच आपको हसी का डोस भी मिलता है।  


क्या नंदन अपनी बोर-भरी ज़िन्दगी को इन पैसो के जरिये पूरा कर पाता है? क्या सूटकेस उसके असली हक़दार के हाथ में आता है ? क्या नंदन की ज़िंदगी सूटकेस के जरिए बदलती है या फिर उसकी मुसीबतें और भी बढ़ जाती है। आखिर में ये सूटकेस किस के हाथ लगता है। यह तो आपको ‘लूटकेस’ फ़िल्म Disney+ Hotstar पर देख ही पता चलेगा। 

इसे भी देखें: शकुंतला देवी मूवी रिव्यु

कलाकार 

Lootcase Movie Star Cast Hindi Review

फ़िल्म में आपको एक से एक जबदरस्त कलाकार देखने को मिलते है। कुनाल खेमू (नंदन कुमार), रसिका दुगल (लता), गजराज राओ (मलअ पाटिल), विजय राज़ (बाला राठौर), रनवीर शोरे (इंस्पेक्टर कोलते), आकाश दाभाड़े (ग्रेजुएट), मनुज शर्मा (फैजु), नीलेश दिवेकर (राजन) इन सभी कलाकारों ने मिलकर फ़िल्म में जान डाल दी है और इसका मजा दुगना कर दिया है। 

इसे भी देखें: रात अकेली मूवी रिव्यु 


फ़िल्म देखने लायक है की नहीं ?

Lootcase Movie Review In Hindi: जी हां फ़िल्म बिलकुल देखने लायक है। हसी के डोस के साथ ये आपका मनोंरजन तो करेगी ही साथ ही इसमें बुद्धिमान हास्य (Intelligent Humor) भी डालें गए है। फ़िल्म पारिवारिक है, बिना झिझक के आप इसे अपने परिवार के साथ आराम से बैठ कर देख सकते है। फ़िल्म में थोड़ी कॉमेडी के साथ क्राइम सिन भी देखने को मिलता है। 

नेगेटिव पॉइंट: इसमें यह है की फ़िल्म का पूरा फ़ोकस मुख्य पात्रों पर डाला गया है। और आपको इसमें बॉलीवुड की पूरानी फ़िल्म का कंसेप्ट देखने को मिलता है और कॉमेडी भी इतनी ज्यादा नहीं डाली गई है।  

पॉजिटिव पॉइंट: इसमें यह है हर बॉलीवुड मूवी की तरह कॉमेडी सिन को दुबारा से नहीं दोहराया गया है। इस बार आपको कॉमेडी के नए पंचेस देखने को मिलते है जो आपका पेट गुदगुदा सकते है।  


फ़िल्म की स्टार कास्ट काफी जबरदस्त और टैलेंट से भरी हुई है और सबसे बड़ी बात इसे परिवार के साथ बैठ कर भी देखा जा सकता है। इस में पुराने कंसेप्ट दिखाई तो देते है लेकिन उसे पूरी तरह से कॉपी नहीं किया गया है और राजेश कृष्णन (डायरेक्टर) ने थोड़े अपने कंसेप्ट डालकर फिल्म को दिलचस्प बना दिया है।